Hero Motocorp के नए CEO होंगे निरंजन गुप्ता, 25 साल का है अनुभव

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) कंपनी देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर कंपनी है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नए मॉडल लॉन्च करती रहती है। Hero कंपनी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अब हीरो कंपनी ने मैनेजमेंट में कुछ बदलाव करने का फैसला किया है। कंपनी ने 30 मार्च, 2023 यानी गुरुवार को कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पद के लिए निरंजन गुप्ता की घोषणा की है।

डॉ. निरंजन गुप्ता 1 मई, 2023 से वर्तमान सीईओ हैं। पवन मुंजाल की जगह लेंगे। यानी गुप्ता 1 मई 2023 को सीईओ का पदभार संभालेंगे। कंपनी ने यह भी कहा कि डॉ. पवन मुंजाल कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्णकालिक निदेशक होंगे। कंपनी ने यह भी कहा कि नए सीएफओ के नाम की घोषणा बाद में की जाएगी।

गुप्ता की सीईओ के रूप में नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्णकालिक निदेशक डॉ. पवन मुंजाल ने कहा, सीईओ के पद के लिए उनका चयन कंपनी में हमारे द्वारा शुरू की गई मजबूत उत्तराधिकार योजना प्रक्रिया का प्रमाण है।

निरंजन गुप्ता वर्तमान में कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी, प्रमुख – रणनीति और एम एंड ए के रूप में कार्य करते हैं। ओईएम के अनुसार, पिछले 6 वर्षों में, निरंजन अत्यधिक प्रतिस्पर्धी माहौल में कंपनी की वित्तीय स्थिति में सुधार करने में सहायक रहे हैं। निरंजन गुप्ता ने हार्ले डेविडसन और जीरो मोटरसाइकिल जैसे वैश्विक ब्रांडों के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी स्थापित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

निरंजन गुप्ता के पास 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वे वित्त, विलय और अधिग्रहण, धातु और खनन, आपूर्ति श्रृंखला और उपभोक्ता वस्तुओं और ऑटोमोबाइल जैसे व्यावसायिक क्षेत्रों में रणनीतिक भूमिकाओं में काम कर रहे हैं। गुप्ता ने एथर एनर्जी, एचएमसी एमएम ऑटो और एचएमसीएल कोलंबिया के बोर्ड में निदेशक के रूप में भी काम किया है। हीरो मोटोकॉर्प में शामिल होने से पहले, उन्होंने तीन साल वेदांता में और 20 साल यूनिलीवर में विभिन्न वैश्विक भूमिकाओं में बिताए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *