OMG 2 पर सेंसर बोर्ड का बड़ा निर्णय, ट्रेलर पर लगाई रोक; रिव्यू कमेटी को भेजी गई

मुंबई: अभिनेता अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म OMG 2 पर सेंसर बोर्ड ने सख्त रुख अपना लिया है। बोर्ड ने फिल्म के डायलॉग और सीन्स पर आपत्ति जताते हुए ट्रेलर पर रोक लगा दी है। इसी के साथ बोर्ड ने फिल्म की दोबारा जांच करने के लिए रिव्यू कमेटी को भेज दिया है। फिल्म में अक्षय के साथ पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में हैं।

दो दिन पहले OMG 2 का टीजर रिलीज किया गया। ट्रेलर में अक्षय को भगवन शिव दिखाया गया। ट्रेलर एक सामने आते ही फिल्म विवादों में घिर गई। लोगों ने फिल्म में हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करने की बात शुरू कर दी। टीजर में भगवन शिव रेलवे ट्रैक पर लगे पानी की स्त्रोत से नहाते दिखाई दे रहे हैं। इस सिन को लेकर लोगों ने नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि, सिन में भगवन शिव का रुद्राभिषेक रेलवे के पानी से किया गया है।

बीते दिनों रिलीज हुई प्रभास की आदिपुरष को लेकर भी ऐसा ही विवाद सामने आया था। जहां वीर हनुमान के डायलॉग और रावण को आतंकवादी दिखाने का आरोप लगाया था। वहीं फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट और इलाहबाद हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। जिसमें सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने फिल्म के लेखक, निर्देशक को फटकार लगाई थी। इसी के साथ सेंसर बोर्ड को भी आड़े हाथों लिया था।

अदालत बोर्ड को धर्मिक विषयो पर बनने वाली फिल्मो में विशेष ध्यान देने का आदेश भी दिया था। अदालत के आदेश के बाद सेंसर बोर्ड पूरी तरह एक्टिव हो गया है। OMG 2 में शुरू हुए विवाद को देखते ही बोर्ड ने फिल्म के ट्रेलर को रोक लगा दी। और फिल्म को रिव्यू कमेटी के पास भेज दिया।

हिन्दू आस्था के साथ खिलवाड़ का लग रहा आरोप 

बीते कई समय से हिंदी फिल्म निर्माता और निर्देशकों पर पैसे कमाने के नाम पर हिन्दू आस्था के साथ खिलवाड़ करने और सनातन देवी देवताओं का अपमान करने का आरोप लगा रहा है। आदिपुरष, पठान सहित तमाम फिल्मो को लेकर देश भर में हिन्दू संगठनों ने आंदोलन कर फिल्म को बैन करने की भी मांग कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *