IPL 2024: गुजरात टाइटंस में ही रहेंगे हार्दिक पांड्या, टीम ने किया रिटेन

मुंबई: आईपीएल (IPL) के 16वें संस्करण का आयोजन में अभी काफी समय है, लेकिन इसके पहले ही टीमों ने खिलाडियों को रिलीज करने और उन्हें रिटेन करना शुरू का दिया है। बीते कई दिनों से यह चर्चा जोर पकड़ रही थी कि, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) दोबारा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में शामिल हो सकते हैं। इसको लेकर उनकी और मुंबई इंडियंस टीम प्रबंधक के बीच सब तय हो गया है। हालांकि, यह चर्चा केवल चर्चा ही निकली। गुजरात टाइटस ने हार्दिक को रिटेन कर लिया है। यानी की पंड्या आगामी सीजन में भी गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

ज्ञात हो कि, नए सीजन के शुरू होने से पहले ही आईपीएल प्रशासन ने टीमों के लिए ट्रांसफर विंडो सेवा शुरू की थी। जिसके तहत टीम एक दूसरी टीम से खिलाडियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। इसी के साथ आगामी सीजन में किन खिलाड़ियों को वह नहीं रखना चाहते हैं उन्हें भी इस दौरान रिलीज कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर टीमों का खिलाडियों को पाने साथ रखने या उन्हें रिलीज करने का दौर जारी था।

रविवार को यह ट्रेंड विंडो समाप्त हो गया। विंडो के बंद होते ही हार्दिक को लेका चल रही चर्चाओं का दौर भी बंद हो गया। रविवार को गुजरात टाइटंस ने बयान जारी कर हार्दिक पंड्या को रिटेन करने का ऐलान कर दिया। इसी के साथ पंड्या के मुंबई में दोबारा जाने की चल रही खबरों पर विराम लग गया।

पहले ही सीजन में गुजरात बना चैम्पियन
2022 में गुजरात टाइटंस ने पहली बार आईपीएल में प्रदार्पण किया। सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने 5,625 करोड़ की बोली लगाकर टीम को ख़रीदा था। हार्दिक पांड्या को टीम का कैप्टन बनाया गया और पहली सी सीजन में टीम आईपीएल की चैम्पियन बन गई। फाइनल मुकाबले में टीम ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर ख़िताब जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *