World Cup 2023 Final: 20 साल पुरानी हार का बदला लेगा भारत, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

मुंबई: एकदिवसीय विश्वकप का फाइनल खेलने वाली टीमों का चयन होगया है। इसके तहत 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जानें वाले फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होंगी। 20 साल बाद दोनों टीम फिर से फाइनल में भिड़ेंगी। इसके पहले 2003 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच विश्वकप का फाइनल मैच खेला गया था। हालंकि, इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।वहीं भारत के सामने मिली उस हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा।

विश्वकप फाइनल में पहुंचने के लिए भारत ने जहां सेमिफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। करीब 20 साल बाद यह पहला मौका होगा जब भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्वकप के फाइनल में भिड़ेंगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच 2003 में आख़िरी बार विश्वकप के फाइनल में भिड़ी थी। उस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान रिकी पॉन्टिंग के शानदार शतक के बदौलत 360 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारती टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। भारत ने 27 के स्कोर में अपने तीन विकेट खो दिए थे। शुरुआती झटके लगने के बाद भारतीय टीम कमबैक नहीं कर सकी। और पुरी टीम 237 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं 136 रनों से कंगारू टीम ने वर्ल्डकप में अपना कब्जा जमा लिया।

20 साल पुराना बदला लेने का अच्छा मौका

वर्तमान प्रतियोगिता में भारत बेहद अच्छे फॉर्म में चल रहा है। भारतीय टीम ने लीग सहित सेमिफाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने अपने सभी लीग मैचों पर जीत हासिल की है। वहीं सेमिफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम ने जहां 2019 का बदला ले लिया। वहीं फाइनल में 2003 विश्वकप में मिली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका भारत के पास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *