हिंदुओ को अपशब्द कहने वाले मौलवी को Gujarat Police ने हिरासत में लिया, मुस्लिमों की भिड़ ने किया हंगामा

मुंबई: राममंदिर और ज्ञानवापी के मुद्दे को लेकर बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक मौलवी हिन्दू धर्म के अनुआइयों को अपशब्द कहते हुए सुनाई दे रहा है। मौलाना की पहचान मुफ्ती सलमान अजहरी के रुप में हुइ है। वीडियो वायरल होने के बाद रविवार को जूनागढ़ पोलिस ने मौलवी को मुंबई से हिरासत में ले लिया। गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही बड़ी सांख्य में मुस्लिमों ने थाने को घेर लिया और मौलवी को छोड़ने की मांगा करने लगे।

ज्ञात हो कि, मौलवी ने गुजरात के जूनागढ़ में मुस्लिमों को संबोधित करते हुए हिन्दू समाज और सनातन के लोगों के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के सामने आने के बाद गुजरात पुलिस ने मौलवी के खिलाफ धारा,153B के तहत मामला दर्ज़ कर उसकी खोजबीन शुरु कर दी। वहीं मौलवी मामला दर्ज होने के बाद से फरार चल रहा था।

पोलिस को जानकारी मिली की आरोपी मौलवी मुंबई के घाटकोपर परिसर में छुपा हुआ है। जिसके बाद जुनगढ़ पोलिस वहां पहुंचा और मौलवी को पहले हिरासत में लिया, वहीं थोड़ी देर के बाद उसे गिरफ़्तार कर लिया। मौलवी के गिरफ़्तार होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में मुस्लिम थाने के बाहर जमा होए।

मुस्लिमों ने थाने को चारों तरफ़ से घेर लिया और हंगामा करने लगे। पोलिस बार बार समझती रही लेकीन भिड़ हंगामा करते हुए मौलवी को छोड़ने की मांग करती थी। वहीं जब भिड़ नही कम हुई तो पोलिस ने मौवली से भिड़ को समझाने और वापास जाने को बोला। इसके बाद मौलवी ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की मांग की। हालांकि, इसके बावजूद भिड़ वहां से नही हटी।

पोलिस ने किया लाठीचार्ज

लोगों की भिड़ देखते हुए बड़ी संख्या में पोलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। तमाम मान मान मनवव्वल के बाद जब भिड़ शांत नही हुई तो पोलिस ने भिड़ को तितरबीतार करने और मौलवी को बाहर लाने के लिए लाठी चार्ज किया। पोलिस की कार्रवाई शुरु होती ही भिड़ भागने लगी और कुछ समय में रास्ता साफ हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *