शोएब जमाई की पिटाई का वीडियो शेयर सुप्रिया श्रीनेत दे रही थी ज्ञान, लोगों ने कांग्रेस प्रवक्ता के हिंसा करने वाला वीडियो शेयर कर मुँह किया बंद 

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया वीडियो बड़ी तेजी से फ़ैल रहा है, जिसमें एक महिला खुद को मुस्लिम स्कॉलर बताने वाले शोएब जमाई की जमकर कुटाई कर रही हैं। वहीं इस वीडियो को लेकर कांग्रेस ने राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस के नेता इन वीडिओ को साझा कर चैनल, ऐंकर और केंद्र सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया सिनेत ने भी वीडियो साझा कर अपना ज्ञान दिया। सिनेत के ट्वीट के बाद लोगों ने कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा का स्टूडियो के अंदर हिंसा करने वाला वीडियो शेयर करना शुरू  कर दिया। इसी के साथ सवाल भी पूछना शुरू कर दिया।

क्या लिखा था सुप्रिया श्रीनेत ने?

सुप्रिया ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “तो अब यही बचा था, TV स्टूडियो में मारपीट। तर्क समाप्त हो चुका है और नफ़रत फैलाने का दबाव इतना ज़्यादा है कि दूसरे की बात का जवाब देने के बजाय बात हाथापाई पर पहुँच गई है।

यह नफ़रत सियासी है। इस नफ़रत की आग में घी डालने का काम रोज़ शाम को टीवी स्टूडियो में होता है। रोज़ शाम को घृणा का रंगमंच सजाया जाता है, और शुरू होता है विष घोलने का खेल। धर्म के स्वयंभू ठेकेदार आ जाते हैं ज़हर उगलने और फिर ऐसी बातें कही जाती हैं जो कोई धर्म, कोई ग्रंथ, कोई संस्कृति नहीं सिखाती। यह किसके नुमाइंदे हैं? यह किसका प्रतिनिधित्व करते हैं? अधिकांश हिंदू और मुसलमान इनके जैसी धर्मांन्धता से परहेज़ करते हैं।

कुछ सिरफिरों की बात से चिंगारी लगाने की कोशिश करने वाले TV एंकर शो रिसर्च करके नहीं, व्हाट्सऐप फ़ॉवर्ड पढ़ कर चलाते हैं। सवाल नहीं करते, बल्कि तथ्यहीन आरोप लगाते हैं। इनके सवालों से ज़्यादा ध्रुवीकरण, कार्यक्रम का विषय और स्क्रीन पर चलते हुए कैप्शन करते हैं।

पूछिए कि आख़िर महंगाई पर, बेरोज़गारी पर, अडानी घोटाले पर, चीन के अतिक्रमण पर, बढ़ती ग़रीबी और आर्थिक असमानता पर क्यों नहीं डिबेट करते हैं? क्या यह असल मुद्दे नहीं हैं? बिलकुल हैं! लेकिन इस पर डिबेट करेंगे तो पढ़ना पड़ेगा, मेहनत करनी पड़ेगी और सबसे बड़ी बात है कि इसमें हिंदू-मुसलमान, हिंदुस्तान-पाकिस्तान, नफ़रत की आग नहीं झोंक पायेंगे। क्योंकि महंगाई, ग़ुरबत और बेरोज़गारी से तो सभी त्रस्त हैं- क्या हिंदू-क्या मुसलमान?

इसीलिए हर शाम नफ़रत के बाज़ार में बोली लगती है कौन कितनी ज़्यादा नफ़रत परोसेगा। लेकिन कभी सोचा है कि रत्ती भर की TRP के लिए इस देश को मज़ाक़ बना देने वालों, जो आग बस्ती में लगा रहे हो, उसमें बचेगा कौन?

सुप्रिया के यह कहते ही सोशल मीडिया यूज़र्स अलोक शर्मा के हिंसा करने वाला वीडिओ शेयर करने लगे। इस दौरान यूज़र्स ने श्रीनेत से कई सवाल भी पूछे। यूज़र्स लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने अजय अलोक का हिंसा वाला वीडियो शेयर करते हुए कहा, वैसे तो क्या है की कांग्रेसियों के पास कोई लाज शर्म तो होती नहीं , फिर भी हो तो ये देख लो।

वहीं एक भाजपा नेता अजय शेरावत ने भी वीडियो शेयर किया और लिखा, “निहायती बद्तमीज प्रवक्ता है कांग्रेस के देखिए कैसा अभद्र व्यवहार कर रहा है लाइव शो पे। ये तो कांग्रेस प्रवक्ता ही है ना अलोक शर्मा।”

क्या है सोहेब जमाई की पिटाई का कारण?

न्यूज़18 में आने वाली फिल्म 72 हूर पर चर्चा आयोजित थी। जिसमे शामिल होने के लिए शोएब जमाई और महिला रूबी खान भी शामिल हुई। इसी चर्चा के दौरान जमाई ने रूबी खान के बेटे को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। जमाई ने कहा, “सुबुही खान ने इस्लाम के हिसाब से शादी नहीं की है और उसके बिना ही बच्चा पैदा हुआ है। इस्लाम के हिसाब से यह नाजायज है और यह जहन्नुम में जाएगा।” जमाई के यह कहते ही सुबुही आग बबुली हो गई और जमाई को पीटना शुरू कर दिया। हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने उन्हें पकड़ा। इसके बाद चैनल ने जमाई को कार्यक्रम से बाहर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *